spot_img
spot_img

Travis Head ‘Hyderabaddie’ Ad Controversy: IPL 2025 में SRH के स्टार फंसे कानूनी पचड़े में, RCB हाईकोर्ट पहुंची!

क्रिकेटवॉच का ग्रुप अभी ज्वाइन करें Join Now
क्रिकेटवॉच का ग्रुप ज्वाइन करें Join Now

Travis Head ‘Hyderabaddie’ Ad Controversy: IPL 2025 में Travis Head के ‘Hyderabaddie’ एड पर RCB ने Uber के खिलाफ दिल्ली हाईकोर्ट में केस किया। जानिए पूरा विवाद, कोर्ट की सुनवाई और दोनों पक्षों की दलीलें।

Travis Head ‘Hyderabaddie’ Ad Controversy

IPL 2025 के बीच सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के स्टार ओपनर Travis Head एक बड़े विवाद में फंस गए हैं। Royal Challengers Bengaluru (RCB) ने Uber के खिलाफ दिल्ली हाईकोर्ट में मुकदमा दायर किया है। वजह बनी Uber का वायरल ‘Hyderabaddie’ विज्ञापन, जिसमें Travis Head को RCB पर मज़ाक उड़ाते हुए दिखाया गया है। इस विवाद ने क्रिकेट और विज्ञापन जगत दोनों में हलचल मचा दी है।

क्या है पूरा मामला? कैसे Travis Head और Uber फंसे विवाद में

Uber Moto ने IPL के दौरान एक विज्ञापन जारी किया, जिसमें Travis Head ‘Hyderabaddie’ के किरदार में नज़र आए। इस एड में Head अपने गैंग के साथ बेंगलुरु के स्टेडियम में घुसकर “Bengaluru vs Hyderabad” बोर्ड को बदलकर “Royally Challenged Bengaluru vs Hyderabad” कर देते हैं। Head का यह अंदाज फैंस को भले ही मज़ेदार लगा हो, लेकिन RCB मैनेजमेंट को यह सीधा अपने ब्रांड का अपमान लगा।

RCB की मालिक कंपनी Royal Challengers Sports Pvt Ltd ने आरोप लगाया कि Uber ने उनके ट्रेडमार्क और स्लोगन ‘Ee Sala Cup Namde’ का गलत इस्तेमाल किया है। RCB के वकील ने कोर्ट में कहा, “Uber Moto, SRH की स्पॉन्सर कंपनी होते हुए, हमारे ब्रांड और पहचान का मज़ाक नहीं उड़ा सकती – खासकर ऐसे खिलाड़ी के साथ जो पहले RCB का हिस्सा रह चुका है।”

कोर्ट में क्या हुआ? किसने क्या दलील दी?

दिल्ली हाईकोर्ट में सुनवाई के दौरान RCB के वकील ने कहा कि Uber का यह एड RCB की छवि को नुकसान पहुंचाता है और उनकी पहचान को डाइल्यूट करता है। उन्होंने कहा, “Uber के पास क्रिएटिविटी के लाखों तरीके थे, फिर भी उन्होंने हमारा ट्रेडमार्क और हमारे पुराने खिलाड़ी का इस्तेमाल किया।”

Uber की तरफ से वकील ने दलील दी कि यह एड सिर्फ मज़ाक और क्रिएटिविटी के लिए बनाया गया है, इसमें किसी की छवि खराब करने का इरादा नहीं था। Uber ने कहा, “RCB का सेंस ऑफ ह्यूमर बहुत कमज़ोर है, ये एड सिर्फ फन के लिए था। इसमें Travis Head ने RCB को ‘baddies’ नहीं कहा, बल्कि यह दिखाया कि वह बेंगलुरु टीम के लिए सिरदर्द बन सकते हैं।” Uber ने इसे कमर्शियल फ्री स्पीच का हिस्सा बताया और किसी भी तरह की रोक लगाने का विरोध किया।

कोर्ट का रुख और अगला कदम

दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद जस्टिस सौरभ बनर्जी ने आदेश सुरक्षित रख लिया है। यानी, कोर्ट ने फिलहाल कोई अंतरिम आदेश नहीं दिया है, लेकिन जल्द ही फैसला सुनाया जाएगा कि Uber को एड हटाना या बदलना पड़ेगा या नहीं। इस बीच, यह विज्ञापन सोशल मीडिया पर वायरल हो चुका है और इंस्टाग्राम पर 54 मिलियन से ज्यादा बार देखा जा चुका है।

सोशल मीडिया पर फैंस की प्रतिक्रिया

Travis Head के इस एड को लेकर सोशल मीडिया पर भी जबरदस्त चर्चा है। कई फैंस इसे मज़ेदार मान रहे हैं, तो कुछ RCB के समर्थन में हैं। इंस्टाग्राम और X (Twitter) पर #Hyderabaddie और #RCBvsUber ट्रेंड कर रहे हैं। 

आपको क्या लगता है – क्या Uber का यह एड मज़ाकिया था या RCB की पहचान के साथ खिलवाड़? अपनी राय कमेंट में ज़रूर बताएं!

क्रिकेटवॉच का ग्रुप ज्वाइन करें Join Now
अभिषेक कुमार
अभिषेक कुमारhttps://cricketwatch.co.in
नमस्ते दोस्तों, मेरा नाम अभिषेक कुमार है और मैं बचपन से ही क्रिकेट के तरफ काफी आकर्षित रहा हूँ और उसी पैशन को मैं इस वेबसाइट के माध्यम से आप सभी तक पहुँचाने का प्रयास कर रहा हूँ। आशा करता हूँ की आपको मेरे वेबसाइट पे उपयोगी, रोचक और बेहतरीन जानकारियां मिली होंगी।cricketwatch | क्रिकेटवॉच

Related Articles

गूगल न्यूज पे हमें फॉलो करें spot_img

हॉट पिक्स

Latest Articles

Travis Head ‘Hyderabaddie’ Ad Controversy: IPL 2025 में SRH के स्टार फंसे कानूनी पचड़े में, RCB हाईकोर्ट पहुंची!

क्रिकेटवॉच का ग्रुप अभी ज्वाइन करें Join Now
क्रिकेटवॉच का ग्रुप ज्वाइन करें Join Now

Travis Head ‘Hyderabaddie’ Ad Controversy: IPL 2025 में Travis Head के ‘Hyderabaddie’ एड पर RCB ने Uber के खिलाफ दिल्ली हाईकोर्ट में केस किया। जानिए पूरा विवाद, कोर्ट की सुनवाई और दोनों पक्षों की दलीलें।

Travis Head ‘Hyderabaddie’ Ad Controversy

IPL 2025 के बीच सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के स्टार ओपनर Travis Head एक बड़े विवाद में फंस गए हैं। Royal Challengers Bengaluru (RCB) ने Uber के खिलाफ दिल्ली हाईकोर्ट में मुकदमा दायर किया है। वजह बनी Uber का वायरल ‘Hyderabaddie’ विज्ञापन, जिसमें Travis Head को RCB पर मज़ाक उड़ाते हुए दिखाया गया है। इस विवाद ने क्रिकेट और विज्ञापन जगत दोनों में हलचल मचा दी है।

क्या है पूरा मामला? कैसे Travis Head और Uber फंसे विवाद में

Uber Moto ने IPL के दौरान एक विज्ञापन जारी किया, जिसमें Travis Head ‘Hyderabaddie’ के किरदार में नज़र आए। इस एड में Head अपने गैंग के साथ बेंगलुरु के स्टेडियम में घुसकर “Bengaluru vs Hyderabad” बोर्ड को बदलकर “Royally Challenged Bengaluru vs Hyderabad” कर देते हैं। Head का यह अंदाज फैंस को भले ही मज़ेदार लगा हो, लेकिन RCB मैनेजमेंट को यह सीधा अपने ब्रांड का अपमान लगा।

RCB की मालिक कंपनी Royal Challengers Sports Pvt Ltd ने आरोप लगाया कि Uber ने उनके ट्रेडमार्क और स्लोगन ‘Ee Sala Cup Namde’ का गलत इस्तेमाल किया है। RCB के वकील ने कोर्ट में कहा, “Uber Moto, SRH की स्पॉन्सर कंपनी होते हुए, हमारे ब्रांड और पहचान का मज़ाक नहीं उड़ा सकती – खासकर ऐसे खिलाड़ी के साथ जो पहले RCB का हिस्सा रह चुका है।”

कोर्ट में क्या हुआ? किसने क्या दलील दी?

दिल्ली हाईकोर्ट में सुनवाई के दौरान RCB के वकील ने कहा कि Uber का यह एड RCB की छवि को नुकसान पहुंचाता है और उनकी पहचान को डाइल्यूट करता है। उन्होंने कहा, “Uber के पास क्रिएटिविटी के लाखों तरीके थे, फिर भी उन्होंने हमारा ट्रेडमार्क और हमारे पुराने खिलाड़ी का इस्तेमाल किया।”

Uber की तरफ से वकील ने दलील दी कि यह एड सिर्फ मज़ाक और क्रिएटिविटी के लिए बनाया गया है, इसमें किसी की छवि खराब करने का इरादा नहीं था। Uber ने कहा, “RCB का सेंस ऑफ ह्यूमर बहुत कमज़ोर है, ये एड सिर्फ फन के लिए था। इसमें Travis Head ने RCB को ‘baddies’ नहीं कहा, बल्कि यह दिखाया कि वह बेंगलुरु टीम के लिए सिरदर्द बन सकते हैं।” Uber ने इसे कमर्शियल फ्री स्पीच का हिस्सा बताया और किसी भी तरह की रोक लगाने का विरोध किया।

कोर्ट का रुख और अगला कदम

दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद जस्टिस सौरभ बनर्जी ने आदेश सुरक्षित रख लिया है। यानी, कोर्ट ने फिलहाल कोई अंतरिम आदेश नहीं दिया है, लेकिन जल्द ही फैसला सुनाया जाएगा कि Uber को एड हटाना या बदलना पड़ेगा या नहीं। इस बीच, यह विज्ञापन सोशल मीडिया पर वायरल हो चुका है और इंस्टाग्राम पर 54 मिलियन से ज्यादा बार देखा जा चुका है।

सोशल मीडिया पर फैंस की प्रतिक्रिया

Travis Head के इस एड को लेकर सोशल मीडिया पर भी जबरदस्त चर्चा है। कई फैंस इसे मज़ेदार मान रहे हैं, तो कुछ RCB के समर्थन में हैं। इंस्टाग्राम और X (Twitter) पर #Hyderabaddie और #RCBvsUber ट्रेंड कर रहे हैं। 

आपको क्या लगता है – क्या Uber का यह एड मज़ाकिया था या RCB की पहचान के साथ खिलवाड़? अपनी राय कमेंट में ज़रूर बताएं!

अभिषेक कुमार
अभिषेक कुमारhttps://cricketwatch.co.in
नमस्ते दोस्तों, मेरा नाम अभिषेक कुमार है और मैं बचपन से ही क्रिकेट के तरफ काफी आकर्षित रहा हूँ और उसी पैशन को मैं इस वेबसाइट के माध्यम से आप सभी तक पहुँचाने का प्रयास कर रहा हूँ। आशा करता हूँ की आपको मेरे वेबसाइट पे उपयोगी, रोचक और बेहतरीन जानकारियां मिली होंगी।cricketwatch | क्रिकेटवॉच

Related Articles

गूगल न्यूज पे हमें फॉलो करें spot_img

हॉट पिक्स

Latest Articles